T20 World Cup से पहले पाकिस्तान टीम को झटका, केवल इतने रन बनाकर पूरी टीम हुई आउट


England vs Pakistan 2nd T20I- India TV Hindi

Image Source : GETTY
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान दूसरा टी20 मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में अब कुछ दिनों का समय ही बचा है, जिसको लेकर सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में लगी हुई हैं। इसी बीच पाकिस्तान टीम की तैयारियों पर एक बड़ा सवाल जरूर खड़ा हो गया है, जिसमें इंग्लैंड के दौरे पर 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची पाक टीम सीरीज के दूसरे मुकाबले में पूरे 20 ओवर्स बल्लेबाजी भी नहीं कर पाई। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जोस बटलर की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर्स में 83 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 160 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई।

पाकिस्तान टीम के 6 खिलाड़ी डबल डिजिट के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सके

एजबेस्टन के मैदान पर खेले गए सीरीज के इस दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह बेहद ही खराब देखने को मिला जिसमें 6 खिलाड़ी डबल डिजिट के स्कोर तक भी पहुंचने में कामयाब नहीं हो सके। पाकिस्तान टीम की पारी में सबसे ज्यादा रन फखर जमान के बल्ले से देखने को मिले जिन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान बाबर आजम ने 32 जबकि इफ्तिखार अहमद और इमाद वसीम ने 23 और 22 रनों की पारी खेली। मोहम्मद रिजवान जहां इस मैच में खाता भी नहीं खेल सके तो वहीं टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज सईम अयूब सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शादाब खान के बल्ले से 3 तो वहीं आजम खान सिर्फ 11 रनों की पारी खेलने में कामयाब हो सके।

रीस टॉप्ली ने गेंदबाजी से दिखाया कमाल तो आर्चर ने भी किया प्रभावित

इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम की जीत में गेंदबाजी में रीस टॉप्ली ने अहम भूमिका निभाते हुए 3 विकेट अपने नाम किए तो वहीं लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरी तरह से फिट होकर वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी गेंद से प्रभावित करने में कामयाब रही। जोफ्रा ने इस मुकाबले में 4 ओवर्स की गेंदबाजी करते हुए 28 रन दिए तो 2 विकेट भी हासिल किए। इसके अलावा मोईन अली ने भी इस मैच में 2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

बाबर आजम ने ध्वस्त किया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप से पहले इस मामले में छोड़ दिया पीछे

Malaysia Masters 2024: पीवी सिंधु ने फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में दी थाईलैंड की खिलाड़ी को मात

Latest Cricket News





Source link

x