ऑडिशन में मिले थे 100 में से 2 नंबर, लुक्स की वजह से बार-बार हुआ रिजेक्ट, फिर एक साल में दी लगातार 25 ब्लॉकबस्टर…पहचाना क्या?



ऑडिशन में मिले थे 100 में से 2 नंबर, लुक्स की वजह से बार-बार हुआ रिजेक्ट, फिर एक साल में दी लगातार 25 ब्लॉकबस्टर...पहचाना क्या?

कुछ सुपरस्टार्स का संघर्ष बेहद दिलचस्प रहा है, जो फर्श से अर्श पर पहुंचे. सोशल मीडिया पोस्ट में नजर आ रहा ये बच्चा भी ऐसा ही एक सुपरस्टार है, जिसके अनकंवेंशनल लुक्स की वजह से कभी उसे बार-बार रिजेक्शन झेलना पड़ा था. अब हाल ये है कि मलयालम फिल्मों का ये एक जाना माना नाम है. इसके अलावा हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी इस सितारे के नाम का डंका बजता है. ये वो सितारा है जिसे अपने एक ऑडिशन में सौ में से सिर्फ दो मार्क्स मिले थे. लेकिन अब कोई इनके मार्क्स काटने की हिम्मत नहीं कर सकता.

लुक्स की वजह से हुए रिजेक्ट

डायरेक्टर फाजिल के मुताबिक मोहनलाल एक रोल के लिए ऑडिशन देने आए थे. उस पैनल में मौजूद दो डायरेक्टर्स को मोहनलाल का लुक और बिल्ट पसंद नहीं आया. जिसकी वजह से उन्होंने मोहनलाल को सौ में से सिर्फ दो मार्क्स दिए. लेकिन पैनल के दो दूसरे डायरेक्टर फाजिल और जीजो अप्पाचन ने उन्हें ज्यादा मार्क्स दिए. जिस वजह से उन्हें Manjil Virinja Pookkal मूवी में विलेन का रोल करने का मौका मिला. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा काम किया. जिसके बाद मोहनलाल को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलने लगा.

एक साल में पच्चीस फिल्म

मोहनलाल के करियर की शुरुआत बतौर विलेन हुई. वो करीब 25 फिल्मों में  विलेन बन कर आए. लेकिन धीरे धीरे बतौर प्रोटागोनिस्ट भी उन्होंने अपनी पहचान बना ली. साल 1986 में उनके पास इतनी फिल्में थीं कि हर 15 दिन में एक फिल्म रिलीज हो रही थी. इस साल उनकी कुल 34 फिल्में रिलीज हुईं, जिसमें से 25 फिल्में हिट रहीं. शीर्ष पर रहने के दौरान हर साल मोहनलाल की औसतन 20 फिल्में रिलीज हुआ करती थीं. यही वजह है कि वो चालीस साल के करियर में 400 फिल्में करने में कामयाब रहे. फिल्मी दुनिया में उम्दा अदाकारी के चलते उन्हें चार बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है साथ ही वो पद्मश्री से भी नवाजे जा चुके हैं.

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान



Source link

x