Mission Raniganj World Television Premiere On Zee Cinema After OTT


बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप और ओटीटी पर हिट हुई थी अक्षय कुमार की ‘मिशन रानीगंज’, अब इस दिन फ्री में देख सकेंगे फिल्म

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप और ओटीटी पर हिट हुई थी अक्षय कुमार की ‘मिशन रानीगंज’

नई दिल्ली:

साहस और जज़्बे की एक अनोखी कहानी – 1989 के वास्तविक बचाव मिशन पर आधारित, ‘मिशन रानीगंज’ दिवंगत जसवंत सिंह गिल को श्रद्धांजलि देती है, जिन्होंने बाढ़ में डूबी एक कोयला खदान में फंसे 65 खनिकों की जान बचाई थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने जसवंत सिंह की भूमिका निभाई है, जिन्होंने खास तौर पर तैयार किए गए बचाव कैप्सूल की मदद से रानीगंज कोयला खदान में फंसे मजदूरों की जान बचाते हुए अटूट हौसले और हिम्मत का परिचय दिया. भारत के सबसे यादगार बचाव मिशन के पन्नों से निकली यह दास्तान गुरुवार, 23 मई को रात 8 बजे ज़ी सिनेमा पर प्रीमियर के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें

2023 की हालिया उत्तराखंड सुरंग घटना हमारे ज़ेहन में ताजा है. 12 नवंबर 2023 को सिलक्यारा-बड़कोट सुरंग का एक हिस्सा ढह गया, जिससे 41 निर्माण श्रमिक अंदर फंस गए थे. उन्हें बचाने में ऑस्ट्रेलियाई बचाव विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स के नेतृत्व में बचाव दल के 17 दिन और अटूट कोशिशें लगीं. बचाव दल में शामिल रैट-होल माइनर्स (खनिकों) की एक टीम ने मलबे को तोड़ा और पाइप डालकर उसके जरिए एक-एक करके श्रमिकों को बाहर निकाला. मिशन रानीगंज, उत्तराखंड की घटना की तरह, बहादुरी और अटूट इरादों की कहानी दिखाती है. यह फिल्म सच्ची घटनाओं को पर्दे पर उतारती है और भारत के गुमनाम नायकों की वीरता का सम्मान करके उम्मीदें जगाती है. यह फिल्म ज़िंदगी पर संकट की स्थिति में इंसानी सोच और व्यवहार को उजागर करती है.

अक्षय कुमार कहते हैं, “मिशन रानीगंज को भारत के घरों में लाते हुए मुझे वाकई बहुत खुशी हो रही है. यह फिल्म उन गुमनाम नायकों को सलाम करती है, जो सही मायनों में बड़ी अच्छाई में विश्वास करते हैं, और जब दूसरों को बचाने की बात आती है तो अपनी जान की भी परवाह नहीं करते! यह सिर्फ मनोरंजन से कहीं ज्यादा है. हम चाहते हैं कि लोग कैप्सूल गिल और उनकी कहानी को जानें. इस फिल्म का हिस्सा बनकर मुझे एहसास हुआ कि कैसे इन कहानियों में लोगों को ऊपर उठाने, उन्हें प्रेरित करने और एक साथ लाने की काबिलियत है. ‘मिशन रानीगंज’ के साथ हमारा लक्ष्य उन सच्चे नायकों का सम्मान करना है जो हर कोने, हर पीढ़ी, हर युग में मौजूद हैं. मैं वाकई ये चाहूंगा कि भारत के दर्शक ज़ी सिनेमा पर मिशन रानीगंज  का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर जरूर देखें और हिम्मत और उम्मीद के हौसले से बंध जाएं.” हौसले और बहादुरी से भरा रानीगंज का बचाव मिशन, गुरुवार, 23 मई, रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी सिनेमा पर.

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन



Source link

x