T20 WC से पहले इस भारतीय खिलाड़ी के फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, IPL के दूसरे हाफ में रहा बेहद खराब प्रदर्शन


Yuzvendra Chahal- India TV Hindi

Image Source : AP
युजवेंद्र चहल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम को मिली हार के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई 15 सदस्यीय भारतीय टीम को सभी खिलाड़ी फ्री हो गए। वहीं जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तो उसमें एक खिलाड़ी वापसी को देखकर सभी काफी खुश हुए थे जो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं, जिनका फॉर्म आईपीएल 2024 के शुरुआत में काफी शानदार देखने को मिला था, लेकिन दूसरे हाफ में चहल के फॉर्म ने जरूर अब टीम इंडिया के लिए टेंशन को बढ़ाने का काम किया है।

दूसरे हाफ में 7 मैचों में सिर्फ 5 विकेट

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के 17वें सीजन में कुल 15 मैच खेले जिसमें उन्होंने 18 विकेट हासिल किए। इस दौरान यदि पहले हाफ में उनके प्रदर्शन को देखा जाए तो शुरुआती 8 मैचों में चहल ने अपने गेंदबाजी से कमाल दिखाते हुए 20.4 के औसत से कुल 13 विकेट हासिल किए थे, जिसमें उनका इकॉनमी रेट भी 8.8 का था, तो वहीं दूसरे हाफ में चहल के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो वह पूरी तरह से फॉर्म से बाहर दिखाई दिए और उन्होंने 7 मैचों में खेलते हुए सिर्फ 5 विकेट ही हासिल किए। इस दौरान उनका औसत भी बेहद खराब देखने को मिला जो 56.2 का था जबकि इकोनमी रेट 10 का रहा। अब चहल के इस फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया की टेंशन बढ़ना तय है क्योंकि वह वेस्टइंडीज की पिचों पर वह टीम के लिए मैच विनर गेंदबाज के तौर पर देखें जा रहे हैं।

भारतीय टीम का पहला बैच हुआ रवाना

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम 2 बैच में अमेरिका के लिए रवाना हो रही है, जिसमें पहला बैच 25 मई को रवाना हो गया है। इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत के अलावा कई अहम खिलाड़ी शामिल थे। भारतीय टीम को आगामी मेगा इवेंट में 1 जून को जहां बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना है तो वहीं टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें

 

अब तक IPL में 9 कप्तान ही कर पाए ये कमाल, धोनी-रोहित के साथ इस खास लिस्ट का हिस्सा बने कमिंस

KKR vs SRH: क्या बारिश के भेंट चढ़ जाएगा IPL 2024 का फाइनल, जानें कैसा है चेन्नई में मौसम

Latest Cricket News





Source link

x