Malaysia Masters 2024: पीवी सिंधु ने फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में दी थाईलैंड की खिलाड़ी को मात


PV Sindhu- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पीवी सिंधु

मलेशिया मास्टर्स 500 में भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली है। सेमीफाइनल में पीवी सिंधु का मुकाबला थाईलैंड की खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरुंगफान से हुआ जो काफी शानदार फॉर्म में चल रही थीं। सिंधु और बुसानन के बीच ये मैच 88 मिनटों तक चला जिसमें तीन सेट खेले गए। इस मैच के पहले सेट में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन तरीके से वापसी करने के साथ अगले 2 सेटों को एकतरफा तरीके से अपने नाम करने के साथ फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। पिछले एक साल ये पहला मौका है जब सिंधु किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में खेलते हुए दिखाई देंगी।

पहले सेट में पिछड़ने के बाद दूसरे सेट से दिखाया आक्रामक खेल

पीवी सिंधु के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। उन्हें पहले सेट में थाईलैंड की खिलाड़ी बुसानन से 13-21 से हार का सामना करना पड़ा। इस सेट के दौरान सिंधु साफतौर पर दबाव में नजर आईं, इसके बाद दूसरे सेट का खेल शुरू होने के साथ सिंधु ने अपने खेल की रणनीति को बदलने के साथ आक्रामक रुख अपनाया जो उनके लिए कारगर भी साबित हुआ। सिंधु ने दूसरे सेट को 21-16 से अपने नाम करने के साथ इस मैच को बराबरी पर ला दिया। वहीं तीसरे सेट में पूरी तरह से सिंधु ने अपने दबदबे को बनाए रखा और बुसानन को 21-12 से मात देने के साथ मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में जगह बना ली। सिंधु का BWF वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में उनके करियर का चौथा फाइनल होगा। सिंधु ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी हान यू को मात दी थी।

फाइनल में चीनी खिलाड़ी से होगी भिड़ंत

मलेशिया मास्टर्स 2024 में पीवी सिंधु को अब फाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी वांग झी यी से मुकाबला खेलना है। 15वीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु के लिए आगामी पेरिस ओलंपिक से पहले ये जीत उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में काफी अहम साबित होगी। हाल में ही भारतीय खेल मंत्रालय ने 26 जुलाई से 11 अगस्त तक खेले जाने वाले पेरिस ओलंपिक की तैयारियों को लेकर सिंधु को जर्मनी में तैयारी करने की मंजूरी भी दी थी।

ये भी पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के बाद खुद को रोक नहीं सकी काव्या मारन, कुछ इस अंदाज में मनाया जश्न

Archery World Cup: भारतीय महिला कम्पाउंड तीरंदाजी टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में तुर्की को हराया





Source link

x