KKR vs SRH Final Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाएं अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान इन खिलाड़ियों को चुनें


Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad IPL 2024 Final- India TV Hindi

Image Source : AP
KKR vs SRH Final Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाएं अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान इन खिलाड़ियों को चुनें

KKR vs SRH IPL Final Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी। केकेआर ने पहले क्वालीफायर मुकाबले में हैदराबाद को एकतरफा मात देते हुए खिताबी मैच के लिए सीधे अपनी जगह को पक्का कर लिया था। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 36 रनों से जीत हासिल करने के साथ फाइनल में अपनी जगह बनाई। इस सीजन दोनों ही टीमों का मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और ऐसे में फाइनल मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद की जा रही है। केकेआर की नजर जहां तीसरी बार आईपीएल खिताब को अपने नाम करने पर होगी तो वहीं हैदराबाद दूसरी बार इस ट्रॉफी को उठाना चाहेगी। हम आपको इस फाइनल मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

पांच बल्लेबाजों और तीन गेंदबाजों को करें अपनी टीम में शामिल

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले आईपीएल के 17वें सीजन के फाइनल मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में आप विकेटकीपर के ऑप्शन से हेनरिक क्लासेन को अपनी टीम में चुन सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मुकाबले में क्लासेन के बल्ले से अहम समय पर अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी। वहीं इसके बाद आप अपनी टीम में 5 प्रमुख बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं, जिसमें ट्रेविस हेड का नाम सबसे पहले है। पिछले एक साल में हेड का बल्ला फाइनल मैचों में जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है और वह इस खिताबी मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही करते हुए दिख सकते हैं। इसके बाद आप इस सीजन अपने बल्ले के साथ अब गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले अभिषेक शर्मा को चुन सकते हैं, वहीं राहुल त्रिपाठी भी पिछले कुछ मैचों में अपने आक्रामक खेल से मैच में अपनी छाप छोड़ते हुए नज आए हैं। वहीं बाकी 2 प्रमुख बल्लेबाजों में आप श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर को चुन सकते हैं दोनों ही खिलाड़ियों ने इस सीजन केकेआर के लिए बल्ले से अहम भूमिका अदा की है।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप में सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को शामिल कर सकते हैं। दोनों ने गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल दिखाया है। नारायण ने इस सीजन बल्ले से जहां 482 रन बनाए हैं तो वहीं गेंद से उन्होंने 16 विकेट हासिल किए हैं, वहीं रसेल ने भी 16 विकेट अपने नाम किए हैं। प्रमुख गेंदबाजों में आप पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार और वरुण चक्रवर्ती को अपनी टीम में जगह दे सकते हैं।

हेड को बनाएं कप्तान, नारायण को उपकप्तान

केकेआर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस फाइनल मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में ट्रेविस हेड को चुन सकते हैं। बड़े मैचों में हेड का रिकॉर्ड वर्ल्ड क्रिकेट में पिछले एक साल में काफी शानदार देखने को मिला है। वहीं आईपीएल के 17वें सीजन में भी उनके बल्ले से 567 रन देखने को मिले हैं और उनकी कोशिश 600 प्लस रनों के साथ इस सीजन को खत्म करने पर होगी। वहीं उपकप्तान के रूप में आप सुनील नारायण को चुन सकते हैं जो बल्ले के साथ गेंदबाजी में भी आपको प्वाइंट्स दिला सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 फाइनल मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर – हेनरिक क्लासेन।

बल्लेबाज – ट्रेविस हेड (कप्तान), अभिषेक शर्मा, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी।

ऑलराउंडर – सुनील नारायण (उपकप्तान), आंद्रे रसेल।

गेंदबाज – पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार।

ये भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी पर लगा फाइन, सनराइजर्स से मिली हार के बाद डबल नुकसान

पैट कमिंस ने फाइनल में पहुंचते ही दिया बड़ा बयान, इन दो खिलाड़ियों को बनाया हीरो

Latest Cricket News





Source link

x