पावरप्ले में 3 विकेट लेकर ही ट्रेंट बोल्ट ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, T20 क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा


Trent Boult- India TV Hindi

Image Source : AP
Trent Boult

Trent Boult: IPL 2024 के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। SRH ने राजस्थान की टीम को जीतने के लिए 176 रनों का टारगेट दिया है। ट्रेंट बोल्ट ने मैच के पावरप्ले में ही तीन विकेट हासिल किए है और उन्होंने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड कर लिए। 

ट्रेंट बोल्ट ने बनाया ये रिकॉर्ड

ट्रेंट बोल्ट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के पावरप्ले में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पहले ओवर में ही शानदार फॉर्म में चल रहे अभिषेक शर्मा को पवेलियन की राह दिखाई है। इसके बाद उन्होंने पांचवें ओवर में दो विकेट लिए। इस ओवर में उन्होंने राहुल त्रिपाठी और एडन माक्ररम के विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह आईपीएल के पावरप्ले में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल के पावरप्ले में 62 विकेट अपने नाम किए हैं। पहले नंबर पर भुवनेश्वर कुमार मौजूद हैं। उन्होंने आईपीएल के पावरप्ले में 71 विकेट अपने नाम किए हैं। 

आईपीएल में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट: 

71- भुवनेश्वर कुमार

62- ट्रेंट बोल्ट*
59- संदीप शर्मा
58- दीपक चाहर
58- उमेश यादव
57- इशांत शर्मा

T20 क्रिकेट के पावरप्ले में 100 से ज्यादा विकेट

ट्रेंट बोल्ट टी20 क्रिकेट के पावरप्ले में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले कुल तीसरे गेंदबाज बने हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और डेविड विली की बराबरी कर ली है। भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट के पावरप्ले में 118 विकेट और डेविड विली ने 128 विकेट अपने नाम किए हैं। 

पावरप्ले में करते हैं कमाल

ट्रेंट बोल्ट बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिताए हैं। आईपीएल 2024 के 16 मैचों में बोल्ट ने 16 विकेट चटकाए हैं। खास बात ये है कि इसमें से 12 विकेट तो उन्होंने पावरप्ले में हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं। उन्होंने 10 विकेट चटकाए हैं। तीसरे नंबर पर मिचेल स्टार्क हैं। उनके 9 विकेट दर्ज हैं। 

आईपीएल 2024 में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट:

12- ट्रेंट बोल्ट
10- भुवनेश्वर कुमार
9- मिचेल स्टार्क
8- वैभव अरोड़ा
8- खलील अहमद

Latest Cricket News





Source link

x