जस्टिन लैंगर ने टीम इंडिया का कोच बनने से क्यों किया इंकार? केएल राहुल से है सीधा कनेक्शन


Justin langer, KL Rahul- India TV Hindi

Image Source : GETTY / PTI
जस्टिन लैंगर और केएल राहुल

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही टीम इंडिया नए हेड कोच की तलाश होगी। इस पद के लिए बीसीसीआई ने काफी पहले ही विज्ञापन जारी कर दिया है। दरअसल इस वक्त राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं, लेकिन उनका कार्यकाल जून तक का है। जिसे वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद बढ़ा दिया गया था। वहीं राहुल द्रविड़ ने भी इस पद को जारी रखने से इंकार कर दिया है। ऐसे में इस पद पर कोई नया चेहरा ही देखने को मिलेगा। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच जस्टिन लैंगर से जब इस पद को लेकर पूछा गया कि क्या वह टीम इंडिया का नया हेड कोच बनना चाहेंगे तो उन्होंने खुद को भारत के अगले मुख्य कोच बनने की दौड़ से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा काम है और जब वह ऑस्ट्रेलिया की मेंस नेशनल क्रिकेट टीम के लिए इस पद पर थे तो उनकी तमन्ना पूरी हो चुकी थी।

लैंगर को राहुल ने दिया सुझाव

जस्टिन लैंगर ने बीबीसी के स्टंप्ड पॉडकास्ट पर कहा कि यह एक शानदार काम होगा, लेकिन मैंने खुद को इस दौड़ से बाहर कर लिया है। मैं यह भी जानता हूं कि यह एक व्यापक भूमिका है, और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चार साल तक ऐसा करने के बाद, ईमानदारी से कहूं तो यह थका देने वाला है। लैंगर से पूछा गया कि क्या वह ऐसा कभी नहीं करना चाहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि वह इसका जवाब नहीं दे सकते। उन्होंने आगे यह भी कहा कि उन्होंने केएल राहुल से इस बारे में बात किया था और केएल ने उनसे कहा कि अगर आपको लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीति है, तो इसे एक हजार से गुणा करें, यह भारत की कोचिंग करने में है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी सलाह थी। उन्होंने कहा कि यह एक शानदार काम होगा, लेकिन फिलहाल यह मेरे लिए नहीं है।

जय शाह ने दिया करारा जवाब

टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर जब खबरें सामने आई कि बीसीसीआई इस पद के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों से संपर्क कर रही है तब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस मुद्दे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने बताया है कि बोर्ड ने भारत के मुख्य कोच का पद संभालने के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया है। जय शाह ने कहा है कि न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। मीडिया में चल रही रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं।

यह भी पढ़ें

संजू सैमसन तोड़ सकते हैं IPL 2024 में इस कप्तान का रिकॉर्ड, आज करना होगा ये काम

टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर जय शाह ने की तस्वीर साफ, कहा इन दिग्गजों से नहीं हुई कोई बात

Latest Cricket News





Source link

x