Veteran Russian Chess Player Garry Kasparov Gave ClarificationAfter The Post On Rahul Gandhi Went Viral – पहले राहुल गांधी पर कसा था तंज, अब सफाई दे रहे दिग्गज रूसी शतरंज खिलाड़ी कास्परोव


पहले राहुल गांधी पर कसा था तंज, अब सफाई दे रहे दिग्गज रूसी शतरंज खिलाड़ी कास्परोव

राहुल गांधी पर टिप्पणी के बाद पूर्व शतरंज चैंपियन गैरी कास्पारोव की सफाई.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रायबरेली (Rahul Gandhi  Raebareli) से चुनाव जीतने की सलाह देने वाला पोस्ट वारयल होने के बाद पूर्व रूसी शतरंज दिग्गज गैरी कास्पारोव (Garry Kasparov) की सफाई सामेन आई है. उनका कहना है कि भारत की राजनीति पर उनके छोटे से मजाक को किसी वकालत या फिर विशेषज्ञता के तौर पर नहीं लिया जाना चाहिए. दरअसल राहुल गांधी के शतरंज के प्रति प्रेम को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ था, जिस पर शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी का कमेंट सामने आया था. अब उन्होंने सफाई देते हुए इसे छोटा सा मजाक करार दिया है. 

पहले राहुल गांधी पर किया कमेंट, अब सफाई

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पसंदीदा रूसी शतरंज खिलाड़ी गैरी कास्परोव ने खेल के प्रति उनके शौक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘शीर्ष स्तर को चुनौती देने से पहले रायबरेली में जीत दर्ज करें.” इस पोस्ट के कुछ ही घंटों के भीतर गैरी ने सफाई देते हुए कहा कि यह सिर्फ एक मजाक था और इसे एक मजाक के रूप में देखा जाना चाहिए. 

गैरी ने एक्स पर एक्टर रणवीर शौरी की एक पोस्ट के जवाब में लिखा, “मुझे बहुत उम्मीद है कि मेरे छोटे से मजाक को भारतीय राजनीति में वकालत या विशेषज्ञता के रूप में नहीं लिया जाएगा. लेकिन मुझे जैसा कि पहले ‘1000 आंखों वाले राक्षस’ के रूप में वर्णित किया गया था,  मैं एक नेता को अपने प्रिय खेल में हाथ आजमाते हुए देखने से नहीं चूक सकता!”

एक्टर रणवीर शौरी का कमेंट राहुल गांधी के सभी भारतीय नेताओं में सबसे अच्छे शतरंज खिलाड़ी वाले हालिया दावे पर कटाक्ष जैसा लग रहा है. अब गैरी कास्परोव ने अन्य एक्स यूजर्स को भी यही जवाब दिया है. 

 राहुल गांधी पर क्या बोले दिग्गज शतरंज खिलाड़ी?

बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोबाइल फोन पर शतरंज खेलते हुए राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया था. राहुल ने गैरी कास्परोव को अपना पसंदीदा शतरंज खिलाड़ी बताते हुए और खेल और राजनीति के बीच समानताएं बताईं थीं. इस पर ‘एक्स’ के एक यूजर ने चुटीले अंदाज में लिखा, “बहुत राहत महसूस हो रही है कि कास्परोव और विश्वनाथन आनंद ने खेल को जल्दी अलविदा कह दिया और उन्हें हमारे समय की सबसे बड़ी शतरंज प्रतिभा का सामना नहीं करना पड़ा.”

कास्परोव ने इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था,  “शीर्ष स्तर को चुनौती देने से पहले आपको रायबरेली से जीत दर्ज करना चाहिए.” लेकिन अब उन्होंने अपना बयान बदल लिया है. 

ये भी पढ़ें-“वह पहली बार अमेठी से नहीं भागे”: स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

ये भी पढे़ं-EXCLUSIVE: राहुल गांधी ने अमेठी की बजाय रायबरेली को क्यों चुना? राजीव शुक्ला ने बताई अंदर की बात

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)





Source link

x