Rare Dessert From Sambalpur How To Make Sarsatia Sweet Wood Sweet, Here Watch The Video


लकड़ी से बनी मिठाई ,जो राजाओं को थी पसंद, यहां देखें सरसतिया मिठाई कैसे की जाती है तैयार

Sarsatia Sweet: सरसतिया एक स्वादिष्ट मीठा व्यंजन है.

Sarsatia Sweet: खानपान के मामले में भारतीय संस्कृति का जवाब नहीं है. भारत के हर राज्य और क्षेत्र में आपको कुछ न कुछ यूनिक मिल जाएगा. कुछ डिश तो ऐसी हैं जिनको इतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिल पाती है. लेकिन उनकी जड़ें काफी पुरानी हैं.  आज हम एक ऐसी ही मिठाई के बारे में बात कर रहे हैं जिसे संभलपुर में बनाया जाता है और इसे राजाओं की पसंदीता मिठाई में से एक माना जाता है. सरसतिया एक स्वादिष्ट मीठा व्यंजन है, जो संभलपुर क्षेत्र में पारंपरिक रूप से बनाया जाता है. बता दें कि यह मिठाई धीरे-धीरे दुर्लभ होती जा रही है, क्योंकि इस मिठाई को गांजर पेड़ की टहनियों की राल से बनाया जाता है. 

कैसे बनाई जाती हैं ये डिश- (How To Make Sarsatia Sweet)

यह भी पढ़ें

गांजर की टहनियों की छाल को निकालकर पानी में खमीर किया जाता है. पानी में टहनी का राल पानी में घुल जाता है और उसे चावल के आटे में चीनी के साथ घोलकर मिश्रण बनाया जाता है. तैयार मिश्रण से तेल में सेवई की तरह तला जाता है और हल्की मिठास और कुरकुरेपन से भरपूर इस मिठाई को तैयार किया. 

ये भी पढ़ें- पॉपुलर जापानी राइस बॉल महिलाओं की Armpits का उपयोग कर करें जाते हैं तैयार, यहां देखें वायरल पोस्ट

यहां देखें वीडियोः

Special Report: दुर्लभ और स्वादिष्ट मिठाई ,दुनिया में सिर्फ दो लोग बनाते है | Sarsatia Sweet

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x