किलकारी के समर कैंप में बच्चों को आ रहा है मजा, अलग-अलग एक्टिविटी के साथ कर रहे मनोरंजन 


पूर्णिया : गर्मी शुरू होते ही लोग हिल स्टेशन में छुट्टियां मनाने के लिए निकल पड़ते हैं. भीषण गर्मी के मद्देनजर स्कूलों में भी छुट्टियां हो जाती हैं. बच्चे भी स्कूल में होने वाली गर्मी की छुट्टियों को जाया होने नहीं देना चाहते हैं और अपने अभिभावकों से कहीं घूमने ले जाने के लिए कहते हैं.

हालांकि गर्मी की छुट्टी बिताने के लिए अक्सर लोग कुल्लू मनाली शिमला, दार्जलिंग जैसे हिल स्टेशन चले जाते हैं. हालांकि पूर्णिया में किलकारी ने इस बार खास व्यवस्था की है. बच्चों के लिए तरह-तरह के मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराने के साथ कई तरह की एक्टिविटी भी करवाया जा रहा है. किलकारी की ओर से इस बार चक धूम-धूम कार्यक्रम कराया जा रहा है.

चक धूम-धूम कार्यक्रम में बच्चों को आ रहा है मजा
किलकारी के चक धूम-धूम कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची तनु प्रिया, पूजा, मुस्कान सहित अन्य छात्राओं ने Local 18 को बताया कि उन्हें गर्मी छुट्टी में कल्लू, मनाली, शिमला जाने के बजाए बिहार बाल भवन किलकारी में ही आकर खूब मजा आता है. उन्होंने बताया कि स्कूल में छुट्टी की वजह से घर में खाली समय व्यतीत करना मुश्किल हो जाता है.

किलकारी में आकर न सिर्फ इसका सदुपयोग हो रहा है बल्कि मनोरंजन भी हो रहा है.बिहार बाल भवन किलकारी पूर्णिया में लगे समर कैंप चक धूम धूम में अपना भागीदारी निभाकर बच्चे खूब मजा ले रहे हैं. यहां आने वाले बच्चों का खूब मनोरंजन हो रहा है. साथ हीं अलग-अलग भाषाओं के ज्ञान के साथ खेलकूद और पढ़ाई भी कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न आर्ट के बारे में भी जानकारी हासिल कर रहे हैं.

बच्चों के बीच कराया जाता है अलग-अलग एक्टिविटी
बिहार बाल भवन किलकारी के प्रधान सहायक त्रिदेव सेल ने बताया कि किलकारी की ओर से पूर्णिया में 15 दोनों का समर कैंप चक धूम धूम का आयोजन किया जा रहा है. वही इस समर कैंप में बच्चों को अलग-अलग तरह की एक्टिविटी एवं संगीत सहित अन्य की जानकारी दी जा रही है. इसके लिए यहां एक्सपोर्ट भी मौजूद है. बच्चों के बीच विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है. जो बच्चों से मानसिक और शारीरिक विकास को भी बढ़ने का काम आता है. प्रतियोगिता को जीतने वालों को पुरस्कार भी दिया जा रहा है.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news



Source link

x