Indian Parents Bacho Ke Liye Kya Karte Hai Quirks-ways-of-love-of-indian-parents – भारतीय माता-पिता का बच्चों को प्यार करने का तरीका है सबसे अलग, कई बार तो कर देते हैं इतना अजीब काम पैरंट्स


भारतीय माता-पिता का बच्चों को प्यार करने का तरीका है सबसे अलग, कई बार तो कर देते हैं इतना अजीब काम पैरंट्स

quirks of indian parents : बच्चों की परवरिश कैसे करें.

Love Of Parents: बच्चों के पालन पोषण को लेकर बहुत कुछ बताया और कहा जाता है. देश के अनुसार पेरेंटिंग (Parenting) करने का तरीका में काफी चेंज आता है. कहीं माता पिता बच्चों से लाड़ दुलार करते हैं तो कही बच्चों को अनुशासन में रखना ज्यादा अच्छा माना जाता है. भारतीय पेरेंट (Indian Parents) बच्चों को खास तरह के प्यार दुलार करते हैं. तो इस आर्टिकल में आइए जानते हैं भारतीय पेरेंट के बच्चों से प्यार (Love of Parents) करने के कुछ अजीब तरीके.

इस तेल में छिपा है बालों की हर समस्या का इलाज, एलोवेरा के साथ मिलाकर लगाया तो तेजी से बढ़ेंगे बाल

बच्चों से प्यार जताने का भारतीय पेरेंट के अजीब तरीके (Quirks Ways of Love of Indian Parents)

यह भी पढ़ें

बच्चों के लिए जीवनसाथी

भारतीय पेरेंट बच्चे के जन्म के साथ ही उसके शादी ब्याह के बारे में सोचने लगते हैं. यहां लाइफ पार्टनर ढूंढने का काम आम तौर पर माता पिता करते हैं. इसलिए बच्चों को भी अपने पेरेंट पर भरोसा होता है. हालांकि अब इसमें चेंज आ रहा है और अपनी मरजी का साथी तलाशना पसंद करने लगे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

लाइफ के लेसन

भारतीय पेरेंट बच्चों के करियर से लेकर शादी ब्याह तक के फैसलों में शामिल रहते हैं. अधिकतर भारतीय बच्चे जीवन के अहम सबक अपने माता पिता से ही सीखते हैं.

घरेलु नुस्खे

भारत के हर घर में घरेलु नुस्खों की भरमार होती है और यह पीढ़ी दर पीढ़ी चलती रहती है. कभी सर्दी लगने पर काढ़ा बनाया जाता है तो कभी चोट लगने पर हल्द वाला दूध. पेरेंट अपना यह ज्ञान बच्चों को भी सिखाना पसंद करते हैं.

पढ़ाई में मदद

भारतीय पेरेंट का सबसे पसंदीदा काम होता है बच्चों को पढ़ाना. वे बच्चों को ट्यूटर के बजाए खुद पढ़ाना पसंद करते हैं. यहां तक कि बच्चों को भविष्य में कौन से सब्जेट्स पढ़ने हैं इसका फैसला भी पेरेंट ही करते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

ज्यादा खाना खिलाना

भारतीय पेरेंट को बच्चों का खाना खिलाना बहुत पसंद होता है और वे हमेशा बच्चों को ज्यादा खाना खिलाने की कोशिश करते हैं. बच्चे अगर दो ही रोटी खाना चाहते हैं तो मम्मी बड़े साइज का रोटी बनाकर बच्चे को ज्यादा खिलाने की कोशिश करती है.

बचत का सबक

हर भारतीय पेरेंट अपने बच्चों को बचत का सबक जरूर सिखाते हैं. वे अपने जीवन में पैसों को महत्व देते हैं और बच्चों को भी ऐसा करना सिखाते हैं.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार



Source link

x