Bacche Ko Ac Me Sulana Chahiye Ya Nahi New Born Baby Ko Ac Me Sulana Chahiye Parentins Tips Kids Caring Parenthood


न्यू बॉर्न बेबी को AC में सुलाना चाहिए या नहीं? अमूमन पेरेंट्स करते हैं ये गलती

छोटे बच्चे को एसी में सुलाना चाहिए या नही.

Kids Care: गर्मियों ने दस्तक दे दी है और दिन बा दिन ये बढ़ती जा रहा है. ऐसे में बिना कूलर और एसी के रहना तो नामुमकिन सा हो जाता है. ऐसे में अच्छी नींद के लिए लोग घरों में एसी और कूलर लगवाते हैं और उसी के सामने सोते हैं. लेकिन एक परेशानी तब आती है जब घर में कोई न्यू बॉर्न बेबी होता है. अगर आप भी अपने छोटे बेबी को ऐसी में सुलाते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए. न्यू बॉर्न बेबी से लेकर एक वर्ष के बच्चे को एसी में सुलाते हैं तो कुछ बातों को जरूर फॉलो करना चाहिए.

यह भी पढ़ें

दरअसल छोटे बच्चों का इम्यून सिस्टम इतना मजबूत नहीं होता है. वो ग्रोइंग पीरियड में होते हैं. इसलिए हमारे लिए नॉर्मल टेंपरेचर उनके लिए ठंड के बराबर होता है. इसलिए उनका खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. 

छोटे बच्चे को एसी में सुलाने से पहले बरतें ये सावधानियां

ये भी पढ़ें: रात को सोने से पहले दूध और दही में इस सफेद चीज को मिलाकर खा लीजिए, सुबह पेट हो जाएगा एक दम साफ, कब्ज दूर करने में हो सकता है मददगार

छोटे बच्चों को एसी में सुला सकते हैं. बस आपको एसी के टेंपरेचर पर ध्यान रखने की जरूरत होती है. अपने अनुसार टेंपरेचर ना सेट करें. आप इसी के टेंपरेचर को 23 से 25 के बीच में रखें और इसके साथ ही बेबी को अच्छे से कवर कर के रखें. बच्चे को कभी भी डायरेक्ट एसी या कूलर की हवा के सामने न रखें. ऐसा करने पर उनकी तबियत खराब हो सकती है. 

इसके साथ ही आप अपने डॉक्टर से भी सलाह लें. क्योंकि बच्चों को जुकाम और ठंड जल्दी लग जाती है. इसलिए एसी से दूरी पर ही बच्चे को सुलाएं.

वजन कम करेंगे ये जूस, वजन कैसे घटाएं | How to Lose Weight? Weight Loss Kaise Kare| Fat Cutter Drinks

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x