3 Hair Problems Get Rid Of Uses Of Aloe Vera Balo Ko Jhadna, Dandruff, Dry Hair Remedies Homemade Aloe Vera Hair Mask


गर्मियों में बालों से जुड़ी इन 3 समस्याओं को दूर करने में मददगार है एलोवेरा, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Hair Care Mask: बालों को हेल्दी रखने के लिए कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल.

गर्मियों के मौसम में बालों से जुड़ी समस्याएं काफी देखी जा सकती हैं. दरअसल, इस मौसम में धूल, पसीना और धूप का असर न केवल हमारी स्किन बल्कि हेयर पर भी पड़ता है. जिसके चलते धीरे-धीरे बालों की क्वालिटी खराब होने लगती है और कई समस्याएं हो जाती हैं. इसलिए गर्मियों में हेल्थ, स्किन और बालों की केयर करना बेहद जरूरी है. गर्मी में बालों को हेल्दी रखने के लिए आप एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा को स्किन, सेहत और बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. एलोवेरा को पोषक तत्वों का खजाना कहा जाता है. आपको बता दें कि एलोवेरा में विटामिन ए, सी, ई, बी 1 , बी 2 , बी 3 (नियासिन), बी 6 , कोलीन, फोलिक एसिड, अल्फा-टोकोफेरोल, बीटा-कैरोटीन जैसे गुण पाए जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल-

गर्मियों में बालों की समस्याओं के लिए कैसे करें एलोवेरा का उपयोग-  (How To Use Aloe Vera For Hair Problems In Summer)

यह भी पढ़ें

बालों को हेल्दी रखने के लिए आप एलोवेरा से मास्क तैयार कर सकते हैं. आपको एलोवेरा, नारियल तेल को साथ में मिलाकर हेयर मास्क बनाना है. इसे बनाने के लिए आपको 2- चम्मच एलोवेरा जेल में 1 चम्मच नारियल का तेल मिलाना है. फिर इस मिश्रण को स्कैल्प और बालों पर लगाएं और 30 मिनट के बाद हेयर वॉश कर लें. एलोवेरा से बने इस हेयर मास्क के प्रयोग से रूखे-बेजान बालों की समस्या को दूर किया जा सकता है. आप इसमें नींबू का रस, प्याज का रस भी एड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- बिना चश्मे के नहीं दिखता साफ, तो रोज इस बीज का ऐसे करें सेवन, कुछ ही समय में दिखेगा असर, कमजोर नजर सकती है दुरुस्त

Latest and Breaking News on NDTV

गर्मियों में एलोवेरा मास्क का उपयोग करने से रूखे बालों से राहत मिल सकती है. इतना ही नहीं अगर आपके बालों में रूसी है तो भी इससे छुटकारा मिल सकता है. इतना ही नहीं ये बालों को झड़ना भी कम करने में मददगार है.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x