पटना में जलकर राख हुआ 50 से अधिक आशियाना, झुग्गी में रहने वालों की सरकार से मांग, मदद की लगाई गुहार


उधव कृष्ण/पटना:- कल दोपहर बिहार के बांस घाट के पास झुग्गी-झोपड़ी में लगी भीषण आग पर दमकल की कई गाड़ियों द्वारा बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया. आग बुझने के बाद यहां चारों ओर फैली बदहवासी देखने को मिली. जलकर राख हो चुके घर के सामान को कई लोग कुदाल इत्यादि से कुरेदते दिखे. हालांकि इस आग में कुछ भी नहीं बचा. जो भी सामान घरों में रखे थे, वो सब जलकर राख हो गए.

एक जोड़ी कपड़ा तक नहीं बचा
झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली महिलाओं ने बिलख-बिलखकर Local 18 को बताया कि उनका दो लाख रुपए का सारा सामान जलकर खाक हो चुका है. ऐसे में वे कहां जाएं, क्या खाएं, इसकी चिंता सता रही है. वहीं, एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि आग में कुछ भी नहीं बचा. यहां तक कि एक कपड़ा तक नहीं बचा पाए हैं. झुग्गी में आग लगते ही उनके बेटे ने उन्हें खींचकर बाहर निकाला और जान बचाई. बता दें कि बांस घाट स्थित झुग्गी बस्ती में कल यानी शुक्रवार दोपहर को लगी आग से तकरीबन 50 से अधिक घर जलकर राख हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें, तो ये आग शौच की टंकी के नीचे से लगी और तेज गति से पूरी बस्ती में फैलती चली गई. इस दौरान लोग अपनी जान बचाकर बाहर की ओर भागे.

ये भी पढ़ें:- बारात का न्योता नहीं दिया, तो गोतिया ने किया ऐसा ‘कांड’, ससुराल के बजाये अस्पताल पहुंच गया दूल्हा

15 साल बाद फिर लगी आग
बांस घाट के स्थानीय मनोज कुमार चौधरी ने Local18 को बताया कि 15 साल बाद एक बार फिर से इसी जगह पर आग लगी है. उन्होंने बताया कि बस्ती में एक कोने पर आग लगी थी. हालांकि आग किस कारण लगी, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है. कई स्थानीय लोगों का मानना है कि असमाजिक तत्वों द्वारा आग लगाई गई है. वहीं मनोज ने बताया कि बस्ती में सूखे हुए बांस और पुआल के ढेर रखे हुए थे. इस कारण आग और भड़क गई. फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा दो-तीन घंटे के कठिन प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी. सारा सामान जलकर खाक हो चुका था.

Tags: Bihar News, Fire incident, Local18, PATNA NEWS



Source link

x