Which Is Better Dalia Or Oats Oats Vs Dalia Oats Or Dalia Me Kya Healthy Kisko Breakfast Me Khaye


ओट्स को एवेना सैटिवा के रूप में भी जाना जाता है. अगर बात करें पोषक तत्वों कि तो इसमें फैट, कैलोरी, कैल्शियम, प्रोटीन, फाइबर और कार्बोहाइट्रेट पाया जाता है. इसके अलावा ओट्स में आयरन, मैग्नीशियम, पोटेशियम और जिंक भी पाया जाता है.

ये भी पढ़ें-  गुड़ और शक्कर में क्या है सेहत के लिए ज्यादा अच्छा? जानें क्या है एक्सपर्ट का कहना

Latest and Breaking News on NDTV

दलिया में पोषक तत्व- Dalia Nutrition Facts:

दलिया में प्रोटीन, हेल्दी फैट, फाइबर, थियामिन, जिंक, सेलेनियम, नियासिन, फास्फोरस, मैग्नीशियम, फोलेट, सोडियम, पोटैशियम, आयरन और मैंगनीज जैसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं.

ओट्स के फायदे- Health Benefits Of Oats:

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं, तो ओट्स खाना फायदेमंद हो सकता है. ओट्स को स्किन के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. ओट्स के सेवन से कब्ज जैसी परेशानी को दूर करने में मदद मिल सकती है.

दलिया के फायदे- Health Benefits Of Dalia

ओट्स की तरह के सेवन से भी कब्ज की समस्या को दूर करने में मदद मिल सकती है. क्योंकि इसमें फाइबर अच्छी मात्रा में पाया जाता है. दलिया के सेवन से भी वजन को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

ओट्स और दलिया में क्या ज्यादा फायदेमंद- Which is Better Dalia or Oats

वैसे तो ओट्स और दलिया दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. अगर पोषक तत्वों की बात करें, तो ओट्स में अधिक पाए जाते हैं. इसलिए ओट्स को दलिया से अधिक फायदेमंद कहा जा सकता है.

Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे, हेल्‍दी हार्ट, ग्‍लोइंग स्‍किन व होंगे और कई लाभ

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x