Russia Claims – Shot Down 4 Long-range Missiles Given To Ukraine By US – रूस का दावा- यूक्रेन को US की ओर से दी गईं लंबी दूरी की 4 मिसाइलों को मार गिराया


रूस का दावा- यूक्रेन को US की ओर से दी गईं लंबी दूरी की 4 मिसाइलों को मार गिराया

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मॉस्को:

Russia Ukraine War : रूस ने दावा किया है कि मॉस्को से जुड़े क्रीमिया प्रायद्वीप के ऊपर अमेरिका में निर्मित एटीएसीएमएस (ATACMS) लंबी दूरी की चार मिसाइलों को मार गिराया गया है. रूस ने शनिवार को कहा कि वाशिंगटन ने हाल ही में कीव को यह मिसाइलें दी थीं. 

यह भी पढ़ें

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने रात में किए गए हमले को “विफल” कर दिया, हालांकि उसने यह नहीं बताया कि मिसाइलों का मलबे गिरने से कोई नुकसान हुआ है या नहीं.

अमेरिका ने अप्रैल में पुष्टि की थी कि उसने यह मिसाइलें यूक्रेन को भेजी थीं. यूक्रेन उस पर फ्रंटलाइन से कहीं परे स्थित टारगेट पर हमला करने के लिए दबाव डाल रहा था.

यूक्रेन ने अक्टूबर में पहली बार रूस के खिलाफ हमले में अमेरिका की ATACMS मिसाइलों का उपयोग किया था. उसे हाल ही में दिए किए मिसाइल के वर्जन की मारक क्षमता 300 किलोमीटर तक है.

रूस का कहना है कि इन मिसाइलों से संघर्ष के नतीजे नहीं बदल सकेंगे.

यूक्रेन की सेनाएं गोला-बारूद की कमी से जूझ रही हैं. ऐसा कुछ हद तक अमेरिका से डिलीवरी मिलने में महीनों की देरी के कारण हो रहा है. पिछले महीने अमेरिकी कांग्रेस की ओर से सहायता पैकेज को मंजूरी दी गई थी. 



Source link

x