Kutte Ke Samne Aa Gaya Robot Stray Dog Encounters A Robot Dog At IIT Kanpur Video Goes Viral


कुत्ते भी हो रहे रिप्लेस... असली कुत्ते के सामने आ गया Robot Dog, रोबोट को घूरने लगा डॉगी, फिर जो हुआ, Video वायरल

प्रौद्योगिकी तेजी से आगे बढ़ रही है और हमारे रोजमर्रा के जीवन का एक बड़ा हिस्सा बन गई है. जबकि कई तकनीकी नवाचार फायदेमंद साबित हुए हैं, कुछ आगामी प्रौद्योगिकियों का उद्भव अक्सर लोगों को हैरान कर देता है. ऐसा ही कुछ दिखाता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वह क्लिप जिसमें एक रोबोट कुत्ते को असली कुत्ते के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया था, दर्शकों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं. फुटेज को डॉ. मुकेश बांगड़ ने कैप्चर किया और इंस्टाग्राम पर शेयर किया. यह घटना आईआईटी कानपुर में Techkriti Festival के दौरान घटी, जहां वास्तविक जीवन के कुत्ते और रोबोट कुत्ते (Robotic Dog) के बीच एक दिलचस्प मुठभेड़ हुई.

यह भी पढ़ें

डॉ. मुकेश बांगड़ ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “रोबोट कुत्ते बनाम असली कुत्ते के साथ मजेदार घटना घटी.” वीडियो में एक आवारा कुत्ता रोबोट कुत्ते के पास आता दिख रहा है. असली कुत्ते को रोबोट का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करते और उसकी गतिविधियों को समझने की कोशिश करते देखा जा सकता है. जैसे ही वह ऐसा कर रहा होता है, दो अन्य कुत्ते भी रोबोट के पास आते हैं और उसकी उपस्थिति से हैरान हो जाते हैं. वीडियो रोबोट के जमीन पर गिरने के साथ समाप्त होता है.

देखें Video:

ये पोस्ट तीन दिन पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे तीन लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर पर करीब 10,000 लाइक्स भी हैं और संख्या बढ़ती ही जा रही है. बहुत से लोग अपनी प्रतिक्रियाएँ साझा करने के लिए कमेंट कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा, ‘भविष्य में कुत्तों को भी रिप्लेस किया जा रहा है.’

दूसरे ने कमेंट किया, “वह वापस जाएगा और अपने दोस्तों को बताएगा, लेकिन वे उसकी कहानी पर विश्वास नहीं करेंगे!” तीसरे ने पोस्ट किया, “विज्ञान वास्तविकता से मिलता है.” चौथे ने कमेंट किया, “अंत में, कुत्ते यांत्रिक या वास्तविक कुत्ते हैं, हाहा.” पांचवें ने साझा किया, “बहुत अच्छा, दोस्तों, मैं आपसे और भी बहुत सी नई चीजों की उम्मीद कर रहा हूं.”

रोबोट कुत्ते के वास्तविक जीवन के कुत्ते के साथ बातचीत के इस वीडियो पर आपके क्या विचार हैं? क्या आपने कभी ऐसा कुछ देखा है? कमेंट करके बताइए.





Source link

x