KKR vs DC Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ी को चुने कप्तान और उपकप्तान के रूप में, विनर बनने की बन सकती संभावना


Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals- India TV Hindi

Image Source : AP
KKR vs DC Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ी को चुने कप्तान और उपकप्तान के रूप में, विनर बनने की बन सकती संभावना

KKR vs DC Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच केकेआर टीम के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स का इसी सीजन अभी तक मैदान पर काफी बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 8 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है और प्वाइंट्स टेबल में अभी दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, लेकिन उन्हें अपने पिछले मुकाबले में 250 से अधिक का स्कोर करने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बात की जाए दिल्ली कैपिटल्स टीम की तो उन्होंने अपने पहले 5 मैचों में सिर्फ एक में जीत दर्ज की थी, लेकिन इसके बाद शानदार वापसी करते हुए पिछले 5 मैचों में से 4 को अपने नाम कर चुके हैं। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

2 विकेटकीपर और तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को दें जगह

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मैच के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में 2 खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं, जिसमें एक ऋषभ पंत और फिल सॉल्ट को शामिल कर सकते हैं, दोनों ही खिलाड़ियों का पिछले कुछ मुकाबलों से शानदार फॉर्म देखने को मिल रहा है। सॉल्ट के बल्ले से पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली थी। वहीं पंत को लेकर बात की जाए तो वह भी इस समय काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। आप अपनी टीम में बल्लेबाजों के रूप में चार खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं, जिसमें ट्रिस्टन स्टब्स, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर और जैक फ्रेजर मेकगर्क को शामिल कर सकते हैं।

स्टब्स पिछले कुछ मुकाबलों से दिल्ली के लिए फिनिशर की भूमिका को काफी बखूबी निभा रहे हैं, वहीं जैक फ्रेजर मेकगर्क ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से गेंदबाजों के मन में पहले से ही खौफ बनाकर रखा हुआ है। केकेआर की टीम से आप श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर को शामिल कर सकते हैं, जिनका पिछले कुछ मैचों में बल्ले से शानदार फॉर्म देखने को मिला है।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और अक्षर पटेल को शामिल कर सकते हैं। रसेल और नारायण का अभी तक गेंद के साथ बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें नारायण ऑरेंज कैप की रेस में 357 रनों के साथ 5वें नंबर पर मौजूद हैं। वहीं इसके अलावा आप अक्षर पटेल को भी शामिल कर सकते हैं, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्ले और गेंद दोनों से अब तक इस सीजन योगदान देते हुए दिखाई दिए हैं। वहीं आप अपनी इस टीम में प्रमुख गेंदबाजों के रूप में कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती को शामिल कर सकते हैं।

मेकगर्क को बनाए कप्तान, नारायण को उपकप्तान

केकेआर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में जैक फ्रेजर मेकगर्क को चुन सकते हैं, जिनका बल्ला आक्रामक तरीके से बोलता हुआ दिखाई दिया है। मेकगर्क ने अब तक इस सीजन में 5 पारियों में 49.40 के औसत से 247 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 237.50 का देखने को मिला है। वहीं उपकप्तान के रूप में आप सुनील नारायण को चुन सकते हैं जो आपकों गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी के जरिए अच्छे प्वाइंट्स दिला सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर – ऋषभ पंत, फिल सॉल्ट।

बल्लेबाज – ट्रिस्टन स्टब्स, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, जैक फ्रेजर मेकगर्क।

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, अक्षर पटेल।

गेंदबाज – कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ईशान किशन पर BCCI ने लिया बड़ा एक्शन, इतने फीसदी कटी मैच फीस

DC vs MI: टिम डेविड के छक्के से घायल हुआ फैन, मुंह पर लगी गेंद

Latest Cricket News





Source link

x