Karnataka Urges CBI To Seek Help From Other Countries To Trace Prajwal Revanna – प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाने के लिए कर्नाटक ने सीबीआई से अन्य देशों की मदद लेने का आग्रह किया


प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाने के लिए कर्नाटक ने सीबीआई से अन्य देशों की मदद लेने का आग्रह किया

प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

नई दिल्ली:

कर्नाटक सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाने के लिए अन्य देशों से मदद लेने का आग्रह किया है. प्रज्वल रेवन्ना पर कथित तौर पर कई महिलाओं से बलात्कार का आरोप है. पूर्व प्रधान मंत्री देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना ने कथित तौर पर महिलाओं का यौन शोषण करने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद देश छोड़ दिया, जिससे आम चुनाव के बीच एक बड़ा विवाद पैदा हो गया.

इससे पहले आज, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को पत्र लिखकर मामले में पीड़ितों को हर संभव मदद देने का आग्रह किया. गांधी ने अपने पत्र में कहा, “मैं आपसे पीड़ितों को हर संभव सहायता देने का अनुरोध करता हूं.”

यह भी पढ़ें

वीडियो कथित तौर पर सांसद द्वारा ही शूट किया गया था और हासन निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक रूप से वायरल किया गया. इसके बाद एक महिला ने प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कराया. उन्होंने आरोप लगाया कि 2019 से 2022 के बीच कई बार उनका यौन शोषण किया गया. शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना ने वीडियो कॉल पर उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया और उसके साथ “अश्लील बातचीत” की.

कल ही प्रज्वल रेवन्ना के घर जांच टीम भी पहुंची थी. इससे पहले उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था. राज्य के गृह मंत्री गंगाधरैया परमेश्वर ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ दूसरा लुकआउट नोटिस जारी किया है.

कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने शनिवार को एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, “हमने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. एचडी रेवन्ना को विदेश जाने की आशंका बीच लुकआउट नोटिस जारी किया था, लेकिन दूसरा नोटिस कल दिया गया. नोटिस का जवाब देने के लिए उनके पास आज शाम तक का समय है.” 



Source link

x