Kanpur:- Kanpur University examinations starting from May 16, 4.21 lakh students will appear – News18 हिंदी


कानपुर: कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय की वार्षिक और इवन सेमेस्टर की परीक्षाएं 16 मई से शुरू होंगी. कानपुर विश्वविद्यालय द्वारा इसका पूरा शेड्यूल अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. आपको बता दें इस परीक्षा में 7 जिलों के लगभग 4.21 लाख स्टूडेंट शामिल होंगे. वहीं, छात्र कानपुर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे.

कानपुर विश्वविद्यालय से लगभग 7 जिलों के अभ्यर्थी जुड़े हुए हैं जिसमें 500 से अधिक महाविद्यालय शामिल है. इन महाविद्यालय में लगभग 4.21 लाख परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. 16 मई से परीक्षाएं शुरू हो रही है जो जून के पहले महीने तक चलती रहेगी.

न्यू एजुकेशन पॉलिसी और पुराने सत्र की परीक्षाएं भी होगी
कानपुर विश्वविद्यालय द्वारा पूरा परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. छात्र कानपुर विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.kanpuruniversity.org पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें सम सेमेस्टर के साथ-साथ जो पुराने सत्र चले आ रहे हैं उनकी वार्षिक परीक्षा भी होगी.

संडे को भी होगी परीक्षा
कानपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार ने बताया कि एग्जाम को कम समय में करने के लिए शेड्यूल तैयार किया गया है. 16 मई से परीक्षाएं शुरू हो रही है. परीक्षा तीन पालियो में होगी जल्द से जल्द परीक्षा खत्म करने के लिए संडे के दिन भी एग्जाम रखे गए हैं. लोकसभा चुनाव को देखते हुए शेड्यूल तैयार किया गया है ताकि चुनाव और छात्रों की पढ़ाई में भी कोई दिक्कत ना हो. कानपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं समय से हो सके इसलिए पूरा शेड्यूल तैयार किया गया है. छुट्टी के दिन भी पेपर रखे गए हैं.

FIRST PUBLISHED : May 4, 2024, 09:06 IST



Source link

x