IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स के साथ पहली बार हुआ ऐसा, भुवनेश्वर ने आखिरी गेंद पर तोड़ा जीत का सपना


SRH vs RR- India TV Hindi

Image Source : AP/PTI
SRH vs RR

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सांसें रोक देने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 201 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम टारगेट को चेज करते हुए 200 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर जीतने के लिए दो रनों की जरूरत थी। तब क्रीज पर सामने रॉवमैन पॉवेल थे और गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार ने संभाली। उन्होंने पॉवेल को आखिरी गेंद पर आउट कर दिया। इस तरह से हैदराबाद की टीम मैच जीतने में सफल रही। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल 2024 में ये पहली हार है। 

आखिरी ओवर में जीता मैच

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब पहले ही ओवर में टीम ने दो विकेट गंवा दिए। कप्तान संजू सैमसन और विस्फोटक ओपनर जोस बटलर अपना खाता तक नहीं खोल पाए। लेकिन इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन दोनों प्लेयर्स ने 134 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन जायसवाल के आउट होने के बाद राजस्थान की बल्लेबाजी बिखर गई। उन्होंने 67 रन बनाए। पराग ने 77 रनों का योगदान दिया। शिमरोन हेटमायर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 13 रन बनाए। रोवमैन पॉवेल ने 27 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। पैट कमिंस और टी नटराजन के खाते में दो-दो विकेट गए। 

हैदराबाद की रही धीमी शुरुआत 

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही और मेजबान टीम पावरप्ले में दो विकेट पर 37 रन ही बना सकी। हेड ने ट्रेंट बोल्ट की मैच की पहली गेंद पर चौके से खाता खोला जबकि अभिषेक शर्मा (12) ने रविचंद्रन अश्विन का स्वागत छक्के के साथ किया। अनमोलप्रीत सिंह (05) ने आते ही आवेश पर चौका जड़ा लेकिन संदीप शर्मा की पहली ही गेंद को मिड विकेट पर यशस्वी जायसवाल के हाथों में खेल गए। नितीश ने 13वें ओवर में चहल पर दो छक्कों और दो चौकों के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। हेड ने संदीप की गेंद पर एक रन के साथ 39 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। 

ट्रेविस हेड और नितीश रेड्डी ने लगाए अर्धशतक

नितीश कुमार रेड्डी और ट्रेविस हेड के अर्धशतक से सनराजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी शुरुआत से उबरकर तीन विकेट पर 201 रन बनाए। नितीश ने 42 गेंद में आठ छक्कों और तीन चौकों से नाबाद 76 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्होंने हेड (58 रन, 44 गेंद, तीन छक्के, छह चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़ने अलावा हेनरिक क्लासेन (19 गेंद में नाबाद 42, तीन छक्के, तीन चौके) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 70 रन की अटूट साझेदारी की। 

आवेश खान ने हासिल किए दो विकेट

आवेश खान राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए। भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले युजवेंद्र चहल काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 62 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। संदीप शर्मा को एक विकेट मिला। 

Latest Cricket News





Source link

x