IPL 2024: ईशान किशन पर BCCI ने लिया बड़ा एक्शन, इतने फीसदी कटी मैच फीस


Ishan Kishan- India TV Hindi

Image Source : AP
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आउट होने के बाद पवेलियन वापस जाते हुए ईशान किशन।

आईपीएल के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए मैदान पर अब तक सबकुछ ठीक नहीं दिखा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में उन्हें 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ अब मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गईं हैं। वहीं इस मुकाबले के बाद मुंबई इंडियंस टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से जुर्माना भी लगाया गया है। किशन ने दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन किया था, जिसके बाद बीसीसीआई की तरफ से उनकी मैच फीस को काटा गया है।

ईशान किशन 10 फीसदी काटी गई मैच फीस

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर बीसीसीआई ने ईशान किशन की मैच में 10 फीसदी की कटौती की है। आईपीएल की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में जानकारी दी गई कि ईशान किशन पर आईपीएल की आचार संहिता अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। ईशान किशन ने लेवल 1 के अंतर्गत आने वाली अपनी इस गलती को स्वीर कर लिया है, जिसके बाद हमने उनकी मैच फीस में 10 प्रतिशत कटौती की है। लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है। आईपीएल आचार संहिता का अनुच्छेद 2.2 मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण के दुरुपयोग से जुड़ा है।

दिल्ली के मैदान पर 6 साल बाद मिली मुंबई इंडियंस को हार

मुंबई इंडियंस टीम के लिए नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में अभी तक का आईपीएल सीजन बिल्कुल भी उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है, जिसमें उन्हें 9 मैचों में सिर्फ 3 में ही जीत हासिल हो सकी है। वहीं टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले को लेकर बात की जाए तो मुंबई की टीम को 20 ओवरों में 257 रनों का स्कोर मिला था, जिसके बाद वह 247 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सके। मुबई इंडियंस के लिए इस मैच में सिर्फ तिलक वर्मा के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 63 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें

मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई, फिर अचानक अंपायर से क्यों भिड़ गए हार्दिक पांड्या

पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 सीजन के बीच इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Cricket News





Source link

x