How Prepared Road Side Kulfi? Watch The Heart Touching Video Here Kaise Banti Hai Kulfi Ice Cream


रोड साइड कुल्फी कैसी की जाती है तैयार, यहां देखें दिल छू लेने वाला वीडियो

Kulfi Video: कुल्फी बनाने का वीडियो.

Kulfi Making Video: गर्मियों का मौसम है और इस मौसम में बेहतरीन कुल्फी खाना किसे नहीं पसंद होगा. हम सभी को ठंडी-ठंडी कुल्फी खाना पसंद होता है. हाल ही में एक वीडियो में कुल्फी बनाने की कड़ी मेहनत को दिखाया गया है. इस वीडियो को शेफ विकास खन्ना ग्रुप के इंस्टा हैंडल पर शेयर किया गया है. असल में इस कुल्फी को देखकर आपको अपने बचपन की याद आ जाएगी. जब हम घर के बाहर घंटी की अवाज सुनकर दौड़कर कुल्फी खाने के लिए निकल जाते थे. रंग बिरंगी कुल्फी को बर्फ से निकालकर उसे कट करके जब कुल्फी वाला हमें देता था तो उसे खाने का मजा ही कुछ और होता था.

यह भी पढ़ें

वीडियों की शुरूआत एक बड़े आकार के कवर मटके को हिलाते हुए होती है. इसके बाद हम एक बड़ी कड़ाही में दूध जैसा लिक्विड देखते हैं लेकिन वो वाइट कलर का नहीं है. इसके बाद उसे अच्छे से पकाने के बाद एक बड़े बर्तन में निकाल लिया जाता है. फिर इस बर्तन को वापस एक खाली कड़ाही में रखा जाता है और बर्फ के टुकड़े उसके किनारे में डालकर उस लिक्विड को ठंडा किया जाता है. जब ये ठंडा हो जाता है को इसे नीचे उतार कर छोटे-छोटे मोल्ड में डाला जाता है. फिर इन मोल्ड को पैक कर एक बड़े मटके में डालकर उसके अंदर बर्फ को डालकर उसे सील कर अच्छे से हिलाया जाता है. इसके बाद वेंडर मटके से वो छोटे मोल्ड निकालकर उसकी कटिंग कर उसे सर्व करता है.

ये भी पढ़ें-  गर्मियों के मौसम में क्यों करना चाहिए लौकी के रायते का सेवन, जानें कारण और बनाने की आसान विधि

यहां देखें पूरा वीडियोः

इतनी मेहनत के साथ तैयार होती है रोड पर मिलने वाली देसी स्टाइल की कुल्फी. अगर आप भी इस वीडियों को देख कुल्फी खाने के लिए क्रव कर रहे हैं तो यहां क्लिक करें.  

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)





Source link

x