GT vs RCB Pitch Report: अहमदाबाद के मैदान पर दिखेगा बल्लेबाजों का जलवा या गेंदबाजों का कमाल, जानें कैसी हो सकती पिच


Gujarat Titans vs Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi

Image Source : AP
गुजरात टाइटंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

GT vs RCB Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 28 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के बीच में मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए ये सीजन अब तक बिल्कुल भी उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है, जिसमें आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना जहां अब काफी मुश्किल दिख रहा है तो वहीं कुछ ऐसी ही स्थिति इस सीजन नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में खेल रही गुजरात टाइटंस टीम की भी देखने को मिल रही है। आरसीबी की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जरूर मात दी थी लेकिन इससे पहले उन्हें 6 लगातार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

गुजरात टाइटंस की टीम के प्रदर्शन में अब तक इस सीजन निरंतरता देखने को नहीं मिली है। गुजरात की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर है, जिसमें उन्होंने 9 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है और उनका नेट रनरेट -0.974 का है। वहीं आरसीबी की बात की जाए तो वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे अंतिम पायदान 10वें स्थान पर हैं जिसमें वह 9 में से सिर्फ 2 मुकाबलों को जीतने में कामयाब हुए हैं। आरसीबी का नेट रनरेट -0.721 का है।

कैसी हो सकती है अहमदाबाद की पिच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिल सकती है। दिन के समय मुकाबला होने की वजह से स्पिनरों की भूमिका काफी अहम हो जाती है, तो वहीं मैच शुरु होने के समय तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है, ताकि पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाया जा सके। वहीं दूसरी पारी के दौरान पिच थोड़ा धीमी हो सकती है, ऐसे में तेजी से रन बनाना आसान काम नहीं होगा। इस मैदान पर दोपहर के समय होने वाले मुकाबले में 180 से अधिक का स्कोर का पीछा करना अब तक आसान काम नहीं दिखा है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 3 बार भिड़ंत देखने को मिली है, जिसमें गुजरात की टीम पलड़ा भारी दिखा है, जिन्होंने 2 बार जीत हासिल की है, वहीं आरसीबी अब तक सिर्फ एक बार ही गुजरात को मात देने में कामयाब हो सकी है। इस मैच में सभी की नजरें जहां एक तरफ विराट कोहली पर रहेंगी तो वहीं शुभमन गिल से भी बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

ये भी पढ़ें

DC vs MI: टिम डेविड के छक्के से घायल हुआ फैन, मुंह पर लगी गेंद

मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई, फिर अचानक अंपायर से क्यों भिड़ गए हार्दिक पांड्या

Latest Cricket News





Source link

x