DC vs RR Pitch Report: कैसी होगी दिल्ली की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन मारेगा बाजी


dc vs rr- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
DC vs RR Pitch Report: कैसी होगी दिल्ली की पिच

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Pitch Report: दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम एक बार फिर से आईपीएल 2024 के मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार है। इस बार दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होंगी। मजे की बात ये है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम अब अंक तालिका में नंबर एक से नीचे आ गई है, जहां पर केकेआर ने कब्जा कर लिया है, वहीं दिल्ली की टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए मुकाबला अहम है। इस बीच आपको ये जानना चाहिए कि दिल्ली की पिच कैसी रहेगी, वहीं एक नजर इस पर भी डालेंगे कि ​डीसी और आरआर के बीच अब तक हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसे हैं। 

दिल्ली बनाम राजस्थान हेड टू हेड 

आईपीएल के अब तक के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 28 बार मुकाबला ​हुआ है। इसमें से 13 मैच दिल्ली ने और 15 मुकाबले राजस्थान ने अपने नाम किए हैं। यानी मुकाबला ​करीब करीब बराबरी का है, लेकिन हल्की सी बढ़त राजस्थान पास है। लेकिन अब मैच दिल्ली के घर में होगा, इसलिए इसे जीत पाना राजस्थान के लिए इतना आसान भी नहीं होगा। दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर टांग चुकी हैं। साथ ही दोनों के पास विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज के अलावा शानदार गेंदबाजी आक्रमण है। 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की​ पिच 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की बात की जाए तो ये अक्सर बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है। स्टेडियम छोटा होने के कारण इस पर बल्लेबाज तेज से और खूब रन बनाते हैं। मैच के शुरुआत में जरूर तेज गेंदबाजों के लिए पिच से मदद होती है, लेकिन जैसे जैसे वक्त बढ़ता जाता है, बल्लेबाज पूरी तरह से हावी हो जाते हैं। लेकिन अब यहां पर कुछ मैच हो चुके हैं, इसलिए पिच उतनी हरी नहीं होगी, लिहाजा स्पिनर्स के लिए जरूर कुछ न कुछ होगा। ऐसे में जिस टीम के स्पिनर्स अच्छी गेंदबाजी करेंगे, वो इस मैच में बाजी मार सकती है। क्योंकि बल्लेबाज तो दोनों ही ओर काफी धाकड़ हैं। 

अंक ता​लिका में अभी क्या है हाल 

अभी की ताजा अंक तालिका की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स ने इस साल 10 में से 8 मैच अपने नाम किए हैं और उसके पास कुल 16 अंक हैं। टीम इस वक्त दूसरे नंबर पर काबिज है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 11 में से 5 मैच जीते और 6 हारे हैं। इसलिए उसके पास भी 10 अंक हैं। राजस्थान की कोशिश होगी कि अगला मैच जीतकर नंबर एक पर पहुंचकर सीधे प्लेऑफ में एंट्री की जाए, वहीं दिल्ली की कोशिश होगी कि दो और अंक लेकर प्लेऑफ  के करीब पहुंचा जाए। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिल रहा वीजा, स्पॉट फिक्सिंग में आया था नाम

RCB की उड़ान: नंबर 7 पर पहुंची टीम, प्लेऑफ में एंट्री के ये हैं समीकरण

Latest Cricket News





Source link

x