Cut The Neck Of Those Who Try To Convert: BJP MLA From Chhattisgarh – धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों का गर्दन काट दो: छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायक


धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों का गर्दन काट दो: छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायक

छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह लोगों से देश में धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों का गर्दन काटने के लिए कहते हुए दिख रहे हैं.

इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि निर्वाचन आयोग को इसका (टिप्पणी का) संज्ञान लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें

दुर्ग जिले की वैशाली नगर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले रिकेश सेन ने पटेल चौक पर हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा के अवसर पर एक समारोह को संबोधित करते हुए कथित रूप से यह टिप्पणी की थी.

विधायक के मीडिया प्रभारी ने कहा कि सेन अपनी टिप्पणी पर कायम हैं. सभा को संबोधित करते हुए, सेन ने कथित रूप से कहा था, ”हिंदू नव वर्ष केवल एक दिन के लिए नहीं मनाया जाना चाहिए. जब आप सुबह बाहर जाएं तो आपको माथे पर तिलक लगाना चाहिए और आपको रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.”

सेन ने कहा है, ”सनातन और हिंदुत्व की रक्षा के लिए भले ही तुम्हें अपने प्राणों की आहुति देनी पड़े, दे दो, लेकिन अपना धर्म कभी परिवर्तित नहीं होने देना. अगर इस देश में कोई धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे तो उसके गर्दन को काट कर रख देना.”

उनके बयान के बारे में पूछे जाने पर विधायक के मीडिया प्रभारी संतोष मिश्रा ने कहा कि विधायक बाहर हैं और वह अपनी टिप्पणी पर कायम हैं.

रायपुर विमानतल पर संवाददाताओं से बात करते हुए कांग्रेस के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि निर्वाचन आयोग को इस बयान का संज्ञान लेना चाहिए.

पायलट ने कहा, ”इस तरह से धर्म, जाति और समुदाय पर बयान देने से स्वस्थ लोकतंत्र की अच्छी परंपरा स्थापित नहीं होने वाली है.” उन्होंने कहा, ”ऐसी टिप्पणियों के बजाय मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए और रोजगार, खाद, तेल और बिजली के बारे में बात होनी चाहिए.”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x