भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाला बना पाकिस्तान का हेड कोच, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को टेस्ट में दी जिम्मेदारी


Pakistan Cricket Team And Gary Kirsten- India TV Hindi

Image Source : AP/GETTY
पाकिस्तान क्रिकेट टीम और गैरी कर्स्टन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 28 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अपनी टीम के लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट और टेस्ट फॉर्मेट के लिए अलग-अलग 2 विदेशी हेड कोच के नाम का ऐलान कर दिया। पीसीबी ने लिमिटेड ओवर्स के लिए साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है। वहीं टेस्ट फॉर्मेट के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को ये जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा दोनों ही फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजहर महमूद सहायक कोच की भूमिका को निभाते हुए नजर आएंगे।

गैरी कर्स्टन अभी आईपीएल में व्यस्त

साल 2011 में भारतीय टीम ने जब आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया था तो उस समय हेड कोच की भूमिका में गैरी कर्स्टन ही थे। आईपीएल के 17वें सीजन में कर्स्टन अभी गुजरात टाइटंस टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं और टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद ही वह पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़ पाएंगे। कर्स्टन अपने कार्यकाल की शुरुआत 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से शुरू करेंगे। पीसीबी ने कर्स्टन को 2 साल के लिए टीम के हेड कोच के रूप में जिम्मेदारी दी है। गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने के अलावा साउथ अफ्रीकी टीम के लिए भी हेड कोच की भूमिका को भी अदा किया है।

जेसन गिलेस्पी पहली बार संभालेंगे किसी इंटरनेशनल टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी

पीसीबी ने टेस्ट फॉर्मेट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को नियुक्त किया है। गिलेस्पी अभी तक बिग बैश लीग, द हंड्रेड और काउंटी में टीमों के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी को निभा चुके हैं। गिलेस्पी हेड कोच के रूप में अपने कार्यकाल का आगाज अगस्त महीने में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से करेंगे। इसके बाद पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है।

ये भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा को बताया दिल्ली के खिलाफ मैच में हार का दोषी, गेम अवेयरनेस को लेकर खड़ा किया सवाल

IPL 2024: ईशान किशन पर BCCI ने लिया बड़ा एक्शन, इतने फीसदी कटी मैच फीस

Latest Cricket News





Source link

x