नए कलेवर में नजर आएगी रोहित सेना, T20 वर्ल्ड कप से पहले बदल गई टीम इंडिया की जर्सी


Indian Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Indian Team

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से हो रही है। भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं और उपकप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को मिली है। भारतीय स्क्वाड में 15 प्लेयर्स शामिल हैं वहीं चार खिलाड़ियों को ट्रेवलिंग रिजर्व में चांस मिला है। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हुई है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी नीले और केसरिया रंग की है। इसमें कॉलर पर तिरंगे रंग की पट्टियां हैं। बाजू केसरिया रंग के हैं। बाकी हिस्सा नीले रंग का है। जर्सी के बीच में टीम इंडिया लिखा हुआ है। इस जर्सी को हेलीकॉप्टर से लॉन्च किया गया है। इस जर्सी को लॉन्च होते हुए रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा देखते हैं। 

आगामी टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें लेगी हिस्सा

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ऐसा पहली है कि टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारतीय टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। भारत के साथ ग्रुप में पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका हैं। टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। वहीं 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेला जाएगा। 

भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीता था। तब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था। उसके बाद से ही टीम इंडिया ये खिताब नहीं जीत पाई है। टी20 वर्ल्ड कप 2014 के फाइनल में भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार मिली थी। वहीं पिछले एडीशन रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन टीम को इंग्लैंड से 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

यह भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना गेंद फेंके RCB प्लेयर ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, T20I में किया कमाल

मुंबई इंडियंस के जीतते ही इन 6 टीमों को होगा तगड़ा फायदा, प्लेऑफ में एंट्री के बन रहे पूरे चांस

Latest Cricket News





Source link

x