35 साल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास, IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला बना दूसरा गेंदबाज


Piyush Chawla- India TV Hindi

Image Source : AP
35 साल के खिलाड़ी ने IPL में रचा इतिहास

Most Wickets In IPL: आईपीएल 2024 के 51वें मैच में भले ही मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 24 रन से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन ये टीम उनकी टीम के एक गेंदबाज के लिए काफी खास रहा। ये खिलाड़ी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला दूसरा गेंदबाज बन गया है। इस गेंदबाज ने ड्वेन ब्रावो को सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने के मामले में पछाड़ दिया है। 

35 साल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले पीयूष चावला आईपीएल के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ दिया है।  पीयूष चावला ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में रिंकू सिंह के रूप में अपना एकमात्र विकेट हासिल किया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 184 विकेट पूरे कर लिए। वह अब सिर्फ युजवेंद्र चहल से पीछे हैं। युजवेंद्र चहल 200 विकेट के साथ इस लिस्ट में सबसे आगे हैं। 

टॉप-5 में सुनील नारायण की भी हुई एंट्री 

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज सुनील नारायण भी सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। सुनील नारायण ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 2 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ आईपीएल में उनके 176 विकेट हो गए हैं। उन्होंने अमित मिश्रा को पीछे छोड़ा है। अमित मिश्रा के नाम आईपीएल में 174 विकेट दर्ज हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

युजवेंद्र चहल – 200 विकेट 

पीयूष चावला – 184 विकेट
ड्वेन ब्रावो – 183 विकेट
भुवनेश्वर कुमार – 178 विकेट 
सुनील नारायण – 176 विकेट 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस अनचाही लिस्ट में निकल गए सबसे आगे

MI vs KKR मैच में बना गजब का रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में सिर्फ चौथी बार देखने को मिला ऐसा

Latest Cricket News





Source link

x