बहुत ही खूंखार है जो बाइडन का पालतू कुत्ता, सीक्रेट एजेंट को बुरी तरह काटा, 11 को बना चुका है शिकार



Joe Biden Dog बहुत ही खूंखार है जो बाइडन का पालतू कुत्ता, सीक्रेट एजेंट को बुरी तरह काटा, 11 को बना चुका है शिकार

Joe Biden Dog Commander: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के दो वर्षीय पालतू जर्मन शेफर्ड कुत्ते ने इस सप्ताह एक और सीक्रेट सर्विस एजेंट को काट लिया. हमले की सूचना सोमवार रात को दी गई. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया. व्हाइट हाउस और बाइडन परिवार के घर में इस कुत्ते द्वारा काटने की यह 11वीं घटना है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन जीन-पियरे ने कहा, ‘हमले की घटना व्हाइट हाउस में रहने से आने वाले तनाव के कारण हो रही हैं.’

कैरीन जीन-पियरे ने जुलाई में कहा था, ‘जैसा कि आप सभी जानते हैं, व्हाइट हाउस परिसर में रहना कितना तनावपूर्ण हो सकता है. मुझे यकीन है कि आप सभी इसे समझ सकते हैं. आप कल्पना कर सकते हैं कि परिवार या परिवार के पालतू जानवरों पर व्यापक रूप से क्या बीतता होगा.’

साल 2021 में जो बाइडन के अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने के बाद ‘कमांडर’ को एक बच्चे के रूप में व्हाइट हाउस लाया गया था. वह परिवार के दो जर्मन शेफर्ड में सबसे छोटा है. सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने बताया कि कल रात करीब 8 बजे जर्मन शेफर्ड ने सीक्रेट सर्विस के एक अधिकारी को काट लिया था. एक अलग रिपोर्ट में बताया गया कि घायल अधिकारी ने मंगलवार को सीक्रेट सर्विस डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल  (Kimberly Cheatle) से बात की और बताया की वह ठीक हैं. वहीं, अधिकारियों ने बताया कि कमांडर को अब अलग से ट्रेनिंग दी जा रही है और इसके लिए अलग से एक नया पट्टा भी लाया गया है.

अन्य घटनाएं
11वीं काटने की घटना, जब कमांडर ने राष्ट्रपति के सुरक्षा गार्ड को काट लिया था. वहीं, पिछले साल अक्टूबर में जब फर्स्ट लेडी जिल बाइडन से पट्टा छुड़ा कर कमांडर ने एक सुरक्षा गार्ड को काट लिया था. गार्ड ने बताया था कि कमांडर उन्हें काटने के नियत से ही आया था. वहीं, इस घटना के 2 हफ्ते बाद एक अन्य अधिकारी ने सूचना दी कि कमांडर ने उसे 2 बार काटा था. एक अन्य दूसरे अधिकारी ने बताया कि इसके हमले से बचने के लिए उन्होंने ‘स्टील कार्ट की शील्ड’ का उपयोग किया था. 

वहीं, दिसंबर में कमांडर के काटने की घटना के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडन मौके पर मौजूद थे. राष्ट्रपति ने तुरंत हस्तक्षेप किया, लेकिन तब तक कमांडर ने हाथ और अंगूठे को काट लिया था. वहीं, बाइडन का दूसरा कुत्ता ‘मेजर’ भी काटने की कई घटनाओं में शामिल है.

Tags: Joe Biden, Joe Biden news in Hindi, USA



Source link

x