काजोल के साथ डेब्यू करने वाला था बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पहली की फिल्म से हो गया बाहर, पहचाना कौन ?



1s2tnh saif ali काजोल के साथ डेब्यू करने वाला था बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पहली की फिल्म से हो गया बाहर, पहचाना कौन ?

 बॉलीवुड के आज हम एक ऐसे सुपरस्टार के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहे हैं. कपूर खानदान की लाडली इनकी बेगम हैं तो बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा इनकी बेटी. अब इतने बड़े हिंट के बाद तो यकीनन आपने तस्वीर में नजर आ रहे इस क्यूट से बच्चे को पहचान ही लिया होगा. अगर फिर भी आप इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को देखकर गैस नहीं कर पाए हैं तो आपको बता दें कि आते तो ये राजे रजवाड़ों के खानदान से हैं, लेकिन बॉलीवुड में उनके नाम का सिक्का चलता है. पर जब बॉलीवुड में डेब्यू करने की बात आई तो अपने अनप्रोफेशनल बिहेवियर के चलते इन्हें पहली फिल्म से निकाल दिया गया था.

तो जरा दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और पहचान कर बताइए कौन हैं ये. 

शर्मिला टैगोर के साथ दिख रहा ये बच्चा कौन

 अगर इतना जोर दिमाग पर लगाने के बावजूद आप इस बच्चे को पहचान नहीं पाए हैं तो आपको बता दें कि ये और कोई नहीं बल्कि बेबो की जान हैं.  जी हां अब तक तो आप समझ गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं छोटे नवाब सैफ अली खान की. इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में अपनी मां शर्मिला टैगोर के साथ नजर आ रहा यह क्यूट सा बच्चा बॉलीवुड का सुपरस्टार बन चुका है. फिल्में हो या वेब सीरीज सैफ अली खान ने हर जगह अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज किया है. खुद से बड़ी उम्र की एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी करना हो या फिर हाई प्रोफाइल तलाक सैफ अली खान की पर्सनल लाइफ हमेशा से ही सुर्खियों में रही है. और उसे वक्त तो सैफ ज्यादा लाइमलाइट में आ गए जब उनकी शादी कपूर खानदान की लाडली करीना कपूर से हुई. आज दोनों बॉलीवुड के मोस्ट लवेबल कपल्स में गिने जाते हैं.

पहली ही फिल्म से निकाल दिया बाहर 

बहुत कम लोग जानते हैं कि सैफ अली खान हिमाचल के लॉरेंस स्कूल से पढ़ाई करने के बाद यूनाइटेड किंगडम में हायर एजुकेशन के लिए गए और यहां से जब वापस आए तो उन्होंने कुछ महीने के लिए दिल्ली की एक एडवर्टाइजमेंट फर्म में काम किया. इसके बाद उन्होंने ग्वालियर की शूटिंग में एक टीवी ऐड में एक छोटा सा रोल भी प्ले किया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि सैफ अली खान सबसे पहले फिल्म परंपरा में काजोल के साथ डेब्यू करने वाले थे, लेकिन अपने अनप्रोफेशनल बिहेवियर के चलते उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया था, खुद सैफ अली खान ने इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था. इसके बाद सैफ अली खान ने 1992 में बेखुदी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद उन्होंने की भी पीछे पलट कर नहीं देखा. बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले दो दशक से वो काम कर रहे हैं, पिछले साल उनकी फिल्म आदिपुरुष रिलीज हुई थी जिसमें उन्होंने रावण का रोल प्ले किया था. सैफ कॉमेडी से लेकर रोमांटिक और विलेन तक का किरदार बड़े पर्दे पर निभा चुके हैं.

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun





Source link

x